New Post hai ye try kr rha hu

Ad Code Here

PK Rosy Google Doodle 

Google मलयालम सिनेमा में फीचर करने वाली पहली महिला लीड PK Rosy को उनकी 120 वीं जयंती (10 फरवरी) पर सम्मानित कर रहा है।

Google ने शुक्रवार को मलयालम सिनेमा की पहली महिला अभिनेत्री और पहली दलित अभिनेत्री पी के रोजी की 120वीं जयंती पर उन्हें Doodle समर्पित किया।

Who is PK Rosy?

1903 में केरल के तिरुवनंतपुरम में जन्मी P K Rosy को कम उम्र में ही अभिनय का शौक लग गया था। फिल्म में महिला प्रधान भूमिका निभाने के बाद वह प्रमुखता से उभरीं और अपना नाम विख्यात किया।

Brahmastra part 1 movie Review 

How PK Rosy got Famous?

1928 में 'विगाथाकुमारन' (The Lost Child) फिल्म में एक उच्च-जाति की महिला के रूप में उनकी भूमिका, जिसमें एक दृश्य शामिल था, जिसमें मुख्य पुरुष अपने बालों में एक फूल को चूमता है, उस दृश्य ने इस प्रतिक्रिया को ट्रिगर किया। Rosy को राज्य छोड़ने के लिए मजबूर किया गया - ऐसा कहा जाता है कि वह एक लॉरी में तमिलनाडु भाग गई, जहाँ उसने लॉरी चालक से शादी की और 'राजम्मा' के रूप में बस गई।

P K Rosy Story

अपने संक्षिप्त कैरियर के बावजूद, Rosy ने कई बाधाओं को तोड़ दिया, विशेष रूप से उस समय महिलाओं के लिए Acting को प्रोत्साहित नहीं किया गया था।

मलयालम सिनेमा में 2013 में पृथ्वी राज-अभिनीत फिल्म 'सेल्युलाइड' 'विगाथाकुमारन' के निर्देशक जेसी डेनियल और फिल्म में रोजी की भूमिका पर आधारित है।

P K Rosy Birthday 

फिल्म में सरोजिनी नाम की एक महिला के रूप में Rosy के चित्रण ने एक सार्वजनिक आक्रोश पैदा किया, क्योंकि वह पुलया समुदाय से संबंधित थी, जिसे अनुसूचित जाति के रूप में वर्गीकृत किया गया था। उसे भी प्रतिक्रिया मिली, जैसा कि फिल्म में था। एक दृश्य जहां मुख्य अभिनेत्री ने अपने बालों में लगे एक फूल को चूमा

PK Rosy Malayalam Movie 

PK Rosy को गंभीर प्रतिक्रिया मिली, जिसके कारण वह तमिलनाडु भाग गई। ऐसा माना जाता है कि वह एक लॉरी में पड़ोसी राज्य भाग गई, और बाद में लॉरी चालक से शादी कर ली।

हालांकि PK Rosy ने कभी भी प्रसिद्धि का आनंद नहीं लिया, अभिनय के लिए उनके जुनून और फिल्म में अभिनय में दिखाए गए साहस ने, ऐसे समय में जब नौकरी को महिलाओं के लिए अनुपयुक्त माना जाता था, कई महिलाओं को उद्योग में कदम रखने के लिए प्रभावित और प्रोत्साहित किया, जो तब तक पूरी तरह से पुरुष प्रधान (Male Dominated) था।


PK Rosy Film Society

2019 में, वीमेन इन सिनेमा कलेक्टिव (WCC) ने पीके रोज़ी को सम्मानित करते हुए एक फ़िल्म सोसाइटी लॉन्च की, और इसे 'पीके रोज़ी फ़िल्म सोसाइटी' नाम दिया। WCC ने अपने बयान में कहा, उन सभी पर ध्यान देने के लिए जिन्हें उनके लिंग, जाति, धार्मिक या वर्ग के स्थानों और हमारी अपनी कल्पना के माध्यम से प्रमुख सिनेमा इतिहास से बाहर रखा गया है और कई विद्वानों, इतिहासकारों और कार्यकर्ताओं द्वारा प्रकाश में लाया गया है।


Tags:- p k rosey, pk, rosey, Google, doodle, p k rosey Doodle, p k rosey Doodle, Google Doodle, p k rosy, p k rosy birthday, p k rosy story, p k rosy Malayalam movie, p k rosy 120th birthday

0 Response to "New Post hai ye try kr rha hu "

Post a Comment

Article Top Ads

Central Ads Article 1

Middle Ads Article 2

Article Bottom Ads

Join Telegram Channel

Join A2Z Updates The Ultimate Blogging Solution

Join Telegram Channel